Hanuman Shayari in Hindi | हनुमान जी Shayari Status Quotes


जय श्री राम शायरी 


Download 



Hanuman Shayari in Hindi | हनुमान जी Shayari Status Quotes



काल का भी उस पर क्या आघात हो,

जिस बंदे पर हनुमान जी का हाथ हो





 


  हनुमान जी ,

तेरा चेला अलग है

 गलत नही

😎😎💪💪


  


यह भी पढ़े 

बालाजी शायरी | बजरंग बली शायरी स्टैटस 




 

शौक करने की उमर में

हम हनुमान जी की भक्ति करना सिख गए। 






मन उदास हो तो एक काम किया करो, 

हनुमान जी का नाम ले लिया करो !! 




 

Hanuman Shayari in Hindi | हनुमान जी Shayari Status Quotes


सुन मेरे हनुमान जी वो एक तेरा नाम है 

जो बनाता हम सब भक्तो के बिगड़े काम है। 





  हनुमान जी का दरबार लगाता हम सब भक्तों की बेड़ा पार




  हनुमान जी के दरबार के दृशन कर लो,

मिल जायेंगे राम, बस जय हनुमान जी जय हनुमान जी बज लो। 

 ||||जय हनुमान जी की|||| 


 


जब भी दुखी हो तू नाम ले हनुमान जी का

  हनुमान जी का नाम देगा, तुझे बहुत आराम। 




भटके के सहारे हनुमान जी हमारे 




Hanuman shayari 2 line



मुश्किलें जीवन की , सारी टल जायेगी 

तू हनुमान जी की भक्ति कर, मंजिल जरुर मिल जाएगी। 





 महक उठेगा मेरा चमन हनुमान जी के दर्शन से

लौट आएगी खुशबू हनुमान जी के दर्शन से




आज भी ठहरा हूं उसके उस क़रार में , 

गिरवी रखी हैं रातें हनुमान जी के इंतजार में .....ll





भजन मंडली साथ हो हनुमान जी का नाम हो 

डरने की कोई बात नही, जब हनुमान जी पास हो। 




दुःख और कष्टों का नाश होता हैं,

जिसके हृदय में हनुमान जी का वास होता हैं।






अगर करनी है.....

तो हनुमान जी की भक्ति कर ,

बुराई करने से कुछ नही मिलता हैं|




Hanuman Shayari in Hindi | हनुमान जी Shayari Status Quotes



सुबह-सुबह ले हनुमान जी का नाम,

सिद्ध करेंगे तुम्हारे सब काम।


 


खामोश लबों को पढ़ लेते है मेरे हनुमान जी     

मेरे एहसासों को समझ लेते है मेरे हनुमान जी 







💞💞💞 अगर मुझे समझना चाहते हो,

तो बस हनुमान जी का भक्त समझो💕💕💞💞





बसा कर तुम्हे अपने दिल मैं हे पवन पुत्र  

हम सांस भी एहतराम से लेते है




आंखे जब भी मैं बंद करू हनुमान जी तेरा ही ख्याल आता है   लब्ज़ जब भी कुछ बोलूं, बाबा बाबा तेरा ही नाम आता है 




जब जब हर दुआ मेरी खाली लौट आई,

तब तब मुझे अपने हनुमान जी की याद आई,




hanuman shayari image




Hanuman Shayari in Hindi | हनुमान जी Shayari Status Quotes



दुनिया रचने वाले को भगवान कहते हैं,

और संकट हरने वाले को हनुमान कहते हैं।




स्वर्ग में देवता भी उनका अभिनंदन करते हैं

जो हर पल हनुमान जी का वंदन करते हैं..।




hanuman shayari in hindi




एक ही नारा – एक ही नाम, जय श्री जय हनुमान जी – जय श्री जय हनुमान जी     







 आता हूँ हनुमान जी तेरे दर पे, अपना शिर्ष झुकाने को;

1000 जन्म भी कम है बाबा, अहेसान तेरा चुकाने को। 








 खौफ फैला देना नाम का, कोई पुछे तो कह देना, भक्त लौट आया है जय हनुमान का 








 जब भी मैं अपने बुरे हालातो से घबराता हूँ,

तब मेरे हनुमान जी की आवाज आती है, रूक मैं अभी आता हूँ 




 हे हनुमान जी , मेरे गुनाहों को माफ कर देना क्योंकि,

मैं जिस माहौल में रहेता हूँ, उसका नाम है “Duniya







 हम हनुमान जी के दिवाने है, तान के सीना चलते है ।

ये बाबा का जंगल है, जहाँ शेर करते दंगल है 





Hanuman Shayari in Hindi | हनुमान जी Shayari Status Quotes




 तिलक धारी सब पे भारी, हनुमान जी के भक्त यह पहचान हमारी







 नही पता कौन हूँ मैं और कहा मुझे जाना हैं,

  हनुमान जी ही मेरी मँजिल हैं और हनुमान जी का दर ही मेरा ठिकाना हैं








 झुकता नही हनुमान जी के भक्त किसी के आगे,

वो काल भी क्या करेगा हनुमान जी के आगे








 ना मैं उच नीच में रहूँ ना ही जात पात में रहूँ,

  हनुमान जी आप मेरे दिल में रहे, और मैं औक़ात में रहूँ








 किसी ने मुझसे कहा इतने ख़ूबसूरत नहीं हो तुम,

मैंने कहा हनुमान जी के भक्त खूंखार ही अच्छे लगते हैं




सुनो आज थोड़ा मेरे बारे में भी सुना दु,, 

में हनुमान जी का भक्त हूं यह तुम को भी बता दु.🥀




लोग तो निकाह के बाद भी छोड़ देते हैं,

मेरे हनुमान जी, कष्ट दुखों को आधे रास्ते से ही मोड़ देते है।..!!




मेरी दुनिया में इतनी जो शौहरत है

मेरे हनुमान जी की बदौलत है

मेरे लिये तो मेरे हनुमान जी ही मेरी सबसे बड़ी दौलत है। 




हम ना कहते थे,जान लुटा देंगे,

हनुमान जी की भक्ति में, मतलबी दुनिया को बुला देंगे .!




बड़ी बरकत है पवन पुत्र तेरी भक्ति में, 

जब से की है, कोई दुःख दर्द ही नहीं होता !!




hanuman shayari 2 line hindi



जिसके मन का भाव सच्चा होता हैं

उसका हर काम अच्छा होता हैं हनुमान जी की कृपा से



तन की जाने, मन की जाने,

जाने चित की चोरी, जय हनुमान से क्या छिपावे

जिसके हाथ है सब की डोरी।




जिंदगी मौत तक जाती है,

और मौत भी मेरे हनुमान जी के,

चरणों में आकर झुक जाती है।





ख़ुद को इतना दुनियांदार नही कर सकते, 

हम तो हनुमान जी के भक्त है, हम तुम से प्यार नहीं कर सकते!!



चल रहा हूँ धूप में तो हनुमान जी तेरी छाया है

शरण है तेरी सच्ची बाकी तो सब मोह माया है।








चिंता नहीं हमे किसी बात की क्योकि 

भक्ति करते हम हनुमान की।








कुछ लोग इश्क करते होगे। 

हम हनुमान जी की भक्ति करते है। 

वह लोग इश्क में मरते होगे। 

हम हनुमान जी की भक्ति के लिए मरते है। 







हनुमान जी हरदम मेरे साथ है फिर क्या कमी है,

विरह में नहीं, प्रेम की वजह से आखों में नमी है।








बाजार के रंगो में रंगने की मुझे जरुरत नही

मेरे हनुमान जी की याद आते ही ये चेहरा गुलाबी हो जाता है






मैं जानता हूँ अपनें हनुमान को 

मुसीबत में हमेशा मेरा साथ देते है।  






जब सुकून ना मिले दिखावे की बस्ती में

तब खो जाना मेरे हनुमान जी की मस्ती में।








मुझे रिश्तों की लम्बी कतारों से क्या मतलब

कोई दिल से हो मेरा,

तो एक हनुमान ही काफ़ी हैं।








हनुमान जी तेरे मिलने का सत्संग ही बहाना है,

दुनिया वाले क्या जाने ये रिश्ता पुराना है।








किसी भी शहर का वासी बनू,

हर जन्म में हनुमान जी का भक्त ही बनूं।






जिंदगी नहीं तुमसे जान है मेरी 

हनुमान जी का भक्त यहीं पहचान है मेरी





jay hanuman shayari




क्या फर्क पड़ता है कि जिंदगी कैसी होगी,विश्वास हनुमान जी पर है तो,सब ठीक ही होगा। 








हनुमान जी का नाम जो जपते हैं,

पल पल वो यहाँ हँसते हैं,

इस धरती के कण कण में मेरे हनुमान जी बसते हैं।








संसार के कण-कण में है 

वो,जीवन के क्षण-क्षण में है 

वो,मैं हनुमान का भक्त हूँ

मेरे रोम-रोम रग-रग में है वो।








संसार में सुंदर है एक नाम

जय हनुमान 

इन के सहयोग से ही बनते है 

भक्तो के बिगड़े काम।







दुनियादारी की बात हम ना करते है,

हनुमान जी के भक्त है, जय हनुमान जपते है। 








माया-मोह को छोड़ दिया मैंने हनुमान जी से नाता जोड़ लिया। 








जिनके पास हनुमान जी है, उनके पास कुछ ना होते हुए भी सब कुछ है। 







किसी और की जरूरत नहीं जब सहारा तू है,

क्या करू ज़माने का, हनुमान जी जब हमारा तू है। 





हनुमान जी की भक्ति हर चहरे की मीठी 

     मुस्कान होती है, 

हनुमान जी की भक्ति ही सुख की 

     पहचान होती है,





एक पल, एक दिन, एक साल, एक जन्म...

हनुमान जी तेरी भक्ति में मग्न रहेंगे हम। 





Hanuman Shayari in Hindi | हनुमान जी Shayari Status Quotes



 गरज उठे गगन सारा समुन्दर छोड़ें अपना किनारा,

हिल जाए जहान सारा जब गूंजे हनुमान जी का नारा..




अरे छोड़ो यारा ये इश्क, प्यार, मोहब्बत की बातें

करो हनुमान जी की भक्ति 

यूहीं कट जाएंगे बुरे दिन और राते। 






यह लेख भी पढ़े 

 बजरंग बली शायरी स्टैटस | बालाजी शायरी

सालासर बालाजी शायरी 

केदारनाथ महादेव शायरी 




Last Word:-

हेलो दोस्तों मुझे आशा है कि आप को हनुमान जी शायरी स्टेटस वाली यह पोस्ट बहुत ही ज्यादा पसंद आई होगी अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई है तो उसे अपने बाकी के दोस्तों के साथ भी शेयर करें जो आपके दोस्त हनुमानजी के भक्त हैं उनके साथ आपको इस पोस्ट को शेयर करना चाहिए जिससे इस पोस्ट का लाभ आपके दोस्त भी उठा सके। साथ ही हमें कमेंट बॉक्स में बताएं कि आप लोगों को हनुमान जी शायरी कैसी लगी। अगर आप हमें बताते हैं कि आपको यह शायरी स्टेटस कैसी लगी है तो हम आपके लिए ऐसी नई नई शायरी बनाने के लिए मोटिवेट होते हैं। 

Tags:

Bajrangbali

Hanuman-Shayari

quotes

shayari

Status

You might like


एक टिप्पणी भेजें

और नयापुराने

Popular Posts 2

Comments

Main Tags

shayari

(145)

Status

(97)

quotes

(40)

images

(10)

Sad Shayari

(7)

Stylish Text

(6)

Suvichar

(6)

Anmol Vachan

(5)

Hanuman-Shayari

(4)

Happy Wishes

(4)

Instagram Bio

(3)

Motivational Shayari

(3)

Name Shayari

(3)

जानकारी

(3)

Jokes

(2)

Mehndi design

(2)

Sawariya seth Shayari

(2)

Kavita

(1)


Hindi ki dukan


Hindi ki dukan ब्लॉग में आप का स्वागत है। याह पर आप को हिंदी भाषा में शायरी ,स्टेट्स ,images, और भी बहुत कुछ आप को इस ब्लॉग में मिल जायेगा। Hindi ki dukan Blog आप को बहुत अच्छी शायरी स्टेट्स प्राप्त करवाता है।




Post a Comment

0 Comments